डार्क लिप्स को ऐसे बनाएं सॉफ्ट और पिंक

by | Jul 23, 2020 | Beauty, Healthy Looks | 0 comments

हेल्दी लुक्स में आपके बाल, आपकी आंखें, नाक और होंठ सभी इम्पोर्टेन्ट भूमिका निभाते हैं। जो चीज़ भगवान ने जिस रूप में दी है उसे वैसे ही स्वीकार करना चाहिए। लेकिन जिन चीज़ों को आप बेहतर बना सकते हैं, उसके लिए तो प्रयास करना ही चाहिए। जैसे आपके डार्क लिप्स, जो आपकी सुंदरता को छिपा देते हैं। आमतौर पर लोग इन चीज़ों पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन अगर थोड़ी बातों पर ध्यान दिया जाये तो आप भी पिंक लिप्स पा सकते हैं। इसके लिए आप आसानी से उपलब्ध लेमन और हनी का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा टर्मरिक और एलोवेरा भी आपके लिप्स की सुंदरता को बढ़ा देते हैं। बस इन सब चीज़ों के लिए आपको थोड़ा समय तो निकालना ही होगा। आइये आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

ज़्यादा लिपस्टिक का इस्तेमाल भी दे सकता है डार्क लिप्स

जब किसी भी चीज़ की अतिश्योक्ति हो जाती है तो उसका परिणाम तो बुरा ही होता है। अब जैसे आप बहुत ज़्यादा लिपस्टिक का प्रयोग करेंगी तो आपके डार्क लिप्स होना लाज़मी है। कुछ महिलाएं डार्क लिप्स को छुपाने के लिए ही लिपस्टिक लगा लेती हैं। लेकिन इससे आपकी समस्या हल नहीं हो जाती है। लिपस्टिक थोड़ी देर के लिए लिप्स का कालापन छुपा सकती है। लेकिन प्राकृतिक रूप से डार्क लिप्स का इलाज लिपस्टिक नहीं है।

पोषण की कमी से भी डार्क लिप्स की समस्या हो सकती है

अगर आपका पोषण सही नहीं है तो भी आपको डार्क लिप्स की समस्या हो सकती है। आपकी डाइट में सभी आवश्यक तत्वों का होना ज़रूरी होता है। इसके अतिरिक्त आपका हाइड्रेटेड होना भी ज़रूरी होता है। शरीर में तरल पदार्थों की कमी से नमी खत्म होने लगती है और डार्क लिप्स की समस्या बढ़ती जाती है। इसलिए तो कहते हैं कि हर व्यक्ति को एक दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी तो पीना चाहिए। यह पूरे शरीर के साथ आपकी त्वचा को भी हाइड्रेटेड रखता है।

पिंक लिप्स पाने के लिए लिप मास्क बनायें

वैसे आपने लिप मास्क के बारे में तो सुना ही होगा। जैसे आप हेयर मास्क लगाते हैं, फेस मास्क लगाते हैं, वैसे ही लिप मास्क लगाया जाता है। बहुत तरह से लिप मास्क तैयार होते हैं और उनसे आपको पिंक लिप्स मिलते हैं। तो आप भी पिंक लिप्स पाना चाहते हैं तो लिप मास्क का प्रयोग कर सकते हैं। वैसे भी पिंक लिप्स महिलाओं और पुरुषों दोनों को पसंद होते हैं। लिप मास्क के बारे में हम आपको आगे बताते हैं।

लेमन के पैक से भी लाइट होते हैं डार्क लिप्स

नींबू हमेशा से स्किन के लिए अच्छा नरिशमेंट माना जाता है। आप डार्क लिप्स को लेमन की मदद से भी लाइट कर सकते हैं। आपको ये भी बता दें कि लेमन नैचरल ब्लीच के रूप में काम करता है। लिप्स को लाइट करने के लिए लेमन को अच्छे से लिप्स पर रगड़ें। ऐसा लगातार करने से लिप्स का रंग काले से गुलाबी होने लगता है।

हनी डार्क लिप्स को बनाता है सॉफ्ट

ये तो आप जानते ही हैं कि हनी में एन्टीऑक्सिडेंट और एन्टीबैक्टीरियल गुण होते हैं। हनी और लेमन को मिलाकर आप डार्क लिप्स पर लगाएंगे तो आपको बहुत लाभ मिलेगा। इससे आपके डार्क लिप्स धीरे-धीरे पिंक हो जाएंगे। हनी का प्रयोग आपके लिप्स को सॉफ्ट बनाने में भी मदद करेगा।

टर्मरिक पैक भी लाइट करेगा डार्क लिप्स को

ये तो आप जानते हैं कि टर्मरिक त्वचा को निखरती है। टर्मरिक की मदद से हर तरह की टेनिंग दूर की जा सकती है। थोड़े से बेसन में टर्मरिक मिलाकर उसका पेस्ट बनाएं, इसे लिप्स पर लगा दें। सूखने पर धीरे से निकाल दें। इस तरह आपके लिप्स सॉफ्ट और पिंक हो जाएंगे।

एलोवेरा भी खूबसूरती बढ़ाएगा लिप्स की

आप एलोवेरा के लाभ तो जान ही सकते हैं। स्किन के अलावा एलोवेरा आपके लिप्स को भी लाइट करने में मदद करता है। एलोवेरा में जब आप विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर लगाएंगे तो आपके होंठों को नारिश्मेन्ट मिलेगा और उनका कालापन भी दूर होगा।

तो ये सब चीजें आप भी यूज़ करिए और बनाइये अपने लिप्स को और भी ज़्यादा खूबसूरत।

डार्क लिप्स रेमेडी पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

हेल्दी लुक्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए वामा टुडे के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।