क्या आप भी हैं अक्षय कुमार की फिटनेस के दीवानेॽ | Just like Akshay Kumar: Workout tips for fitness

by | May 21, 2019 | Celebrity Fitness, Diet & Fitness | 0 comments

अगर हम यह बात पूछें कि बॉलीवुड हीरो में कौन सबसे ज़्यादा फिट हैॽ निश्चित रूप से आप कहेंगे अक्षय कुमार। जी हां अक्षय की एक बड़ी फैन फॉलोइंग होने का कारण है उनकी फिटनेस (Fitness)। रेग्युलर जिम वर्कआउट (Gym Workout) और मार्शल आर्ट्स (Martial Arts) से अक्षय कुमार (Akshay Kumar) खुद को फिट रखते हैं। आइये उनकी फिटनेस के बारे में और भी जानते हैं।

क्या है अक्षय कुमार की फिटनेस (Fitness) का राज़ॽ

ज़ाहिर है कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के फैन्स भी इस बारे में जानना चाहते हैं। लेकिन क्या सिर्फ जान लेना काफी हैॽ अगर आप सच में इस बॉलीवुड हीरो के फैन हैं तो आपको उनका अनुसरण भी करना चाहिए। अक्षय अपने आप को रेग्युलर एक्सरसाइज़ से फिट रखते हैं। वह सुबह जल्दी उठ जाते हैं और रात को समय पर सो जाते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि क्या किसी सेलेब्रिटी का रूटीन ऐसा हो सकता हैॽ क्यों नहीं हो सकता, फिटनेस (Fitness) को पाना इतना आसान नहीं होता है। इसके लिए बहुत मेहनत करना पड़ती है जो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) करते भी हैं।

फिटनेस (Fitness) का टाइटल अक्षय के नाम

जी हां अक्षय कुमार को सबसे फिट बॉलीवुड हीरो कहना गलत नहीं होगा। अपने फिटनेस (Fitness) को लेकर अक्षय कोई समझौता नहीं करते हैं। जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली थी उसी तरह उनकी फिटनेस आज भी बरकरार है। वैसे भी बॉलीवुड में जमे रहने के लिए यह ज़रूरी होता। आप क्या सोचते हैं बॉलीवुड स्टार्स का जीवन इतना आसान होता हैॽ बिलकुल भी नहीं। फेमस होना है तो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की तरह आपको भी मेहनत करना होगी।

अक्षय की फिटनेस में शामिल है जिम वर्कआउट (Gym Workout)

लड़कों की बात की जाये तो वह अपने पसंदीदा एक्टर को फॉलो ज़रूर करते हैं। ऐसे फैन्स को बता दें कि जिम वर्कआउट (Gym Workout) के अलावा आपको हेल्दी डाइट को भी अपनाना होगा। अक्षय पूरी तरह से शाकाहारी भोजन का सेवन ही करते हैं। इसके अलावा वह किसी तरह का नशा नहीं करते हैं। न ही अपने रूटीन को लेकर किसी तरह की कोताही। रेग्युलर जिम वर्कआउट के साथ अक्षय अपने मार्शल आर्ट्स (Martial Arts) की ट्रेंनिंग को भी बनाये रखते हैं। तो आप भी अपने जिम वर्कआउट (Gym Workout) को सुचारू बनाये रखिये। अक्षय कुमार की तरह।

मार्शल आर्ट्स (Martial Arts) है अक्षय की फिटनेस का राज़

वैसे यह बात बहुत सारे लोग जानते हैं कि अक्षय ने मार्शल आर्ट्स (Martial Arts) की ट्रेनिंग ली हुई है। इसी ट्रेनिंग की वजह से वह इतने फिट नज़र आते हैं। मार्शल आर्ट्स, कला के साथ युद्ध की भी एक अभ्यासगत प्रणाली है। आपको अक्षय कुमार की तरह फिटनेस (Fitness) के रास्ते पर चलना है तो यह कला सीखनी होगी।

अक्षय कुमार ने मार्शल आर्ट्स (Martial Arts) के अलावा कराटे की भी ट्रेनिंग ली हुई है। इससे आपका शरीर तो स्वस्थ रहता ही है मनोबल भी बढ़ता है।

स्ट्रेस से दूर रहते हैं अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

किसी भी तरह का तनाव आपको आपके लक्ष्य से दूर कर देता है। यह कहना है अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का। अक्षय के मुताबिक वह किसी काम का टेंशन नहीं लेते हैं। स्ट्रेसफ्री रहना ही उनकी कामयाबी का बड़ा कारण है।

तनाव से दूर रहने के लिए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मैडिटेशन का सहारा भी लेते हैं। इससे वह अपने हर काम को बेहतर तरीके से कर पाते हैं। वैसे यह सोचने वाली बात है कि तनाव इस समय लोगों की सबसे बड़ी समस्या है। तो जैसे सेलेब्रिटी करते हैं आपको भी उसी तरह से मेहनत करके अपने आप को फिट रखना है।

अक्षय कुमार की फिटनेस पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें। सेलेब्रिटी फिटनेस पर आधारित और जानकारी के लिए हमारे डाइट एंड फिटनेस सेक्शन को ज़रूर देखें।

सेलेब्रिटी के बारे में आप और भी जानकारी चाहते हैं तो वामा टुडे के सेलेब्ज़ बज़ को ज़रूर विज़िट करें।