36 साल में भी कैसे 26 की दिखती हैं कैटरीना कैफ?

by | Jan 16, 2020 | Celebrity Fitness, Diet & Fitness | 0 comments

सेलेब्रिटी फिटनेस की बात हो और उसमें कैटरीना का नाम न आये, ये कैसा हो सकता है। अच्छा तो आप भी बड़े फैन हैं कैटरीना कैफ के। वैसे एक बात तो कहनी पड़ेगी कि कैटरीना बहुत ध्यान रखती हैं अपनी फिटनेस का। तभी तो हर कोई उनके जैसा लुक पाने के लिए बेताब रहता है। लेकिन ये सब इतना भी आसान नहीं है। एक परफेक्ट फिगर पाने के लिए बहुत मेहनत करना पड़ती है। रोज़ वर्कआउट करना पड़ता है, सही डाइट को फॉलो करना पड़ता है। आपको बता दें कि दूसरी बहुत-सी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ की तरह कैटरीना भी यास्मीन कराचीवाला से ट्रेनिंग लेती हैं। वर्कआउट में कैटरीना एब वर्कआउट्स और स्क्वॉट करती हैं। इसके अलावा पुश अप और पिलाटेज़ भी उनके वर्कआउट में शामिल रहते हैं। अपनी डाइट को लेकर भी कैटरीना बहुत सख्त हैं। वो सिर्फ बैलेंस्ड डाइट ही लेना पसंद करती हैं। साथ ही वो अपने वर्कआउट रूटीन को कभी स्किप नहीं करती हैं। अब कुछ पाना है तो मेहनत तो करना ही पड़ती है। तो चलिए आपको भी बताते हैं कि आप कैटरीना को फॉलो करने के लिए कैसा वर्कआउट अपनाएं?

कई युवाओं के लिए प्रेरणा हैं कैटरीना कैफ

आज न जाने कितने ही युवा कैटरीना कैफ के दीवाने हैं। उनकी एक्टिंग, डांस और खूबसूरती है ही इतनी बेहतरीन कि कोई भी दीवाना हो जाये। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री करने से पहले कैटरीना ने सोचा भी नहीं होगा कि आगे जाकर वो इतनी मशहूर होने वाली हैं। खैर ये तो कैटरीना की मेहनत है। लेकिन आपको यदि उनकी तरह बनना है तो हार्डवर्क भी करना पड़ेगा।

एक दिन भी वर्कआउट मिस नहीं करती हैं कैटरीना कैफ

आपको बता दें कि कैटरीना के शेड्यूल में वर्कआउट सबसे ज़रूरी चीज़ है। अपने वर्कआउट को वह कभी भी स्किप नहीं करती हैं। अपने जिम सेशन में वह हर दिन कुछ नया करने की इच्छा रखती हैं। साथ ही हर एक्सरसाइज़ के साथ बहुत अधिक मेहनत करती हैं। खासकर एब वर्कआउट्स उनके लिए सबसे बड़ा अट्रेक्शन होता है।

यास्मीन कराचीवाला भी हैं एक जाना-माना नाम

बहुत-से लोगों ने पहले यास्मीन कराचीवाला का नाम सुना होगा। ये एक बहुत बड़ी फिटनेस ट्रेनर हैं, जो ख़ास सेलिब्रिटीज़ फिटनेस का ध्यान रखती हैं। यास्मीन कराचीवाला अनेक सेलिब्रिटीज़ को शेप में लाने का काम कर चुकी हैं। यही कारण है कि बॉलीवुड में उनका बहुत ज़्यादा नाम चलता है। यास्मीन कराचीवाला के अनुसार कैटरीना एक फिटनेस फ्रीक हैं। वो एक्सरसाइज़ में अपने टारगेट्स को पूरा करती हैं और हर समय कुछ नया पाने का प्रयास करती हैं।

एब वर्कआउट्स पर बहुत ध्यान देती हैं कैटरीना

आपने कैटरीना के एब्ज़ देखे हैं? कितने टोंड रहते हैं उनके एब्ज़। इसका कारण है उनका एब वर्कआउट्स के प्रति प्रेम। बॉलीवुड में सबसे पहले एब्ज़ बनाने वाली हिरोइनों की लिस्ट में कैटरीना का नाम ही आता है। एब वर्कआउट्स के लिए कैटरीना अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज अपनाती हैं। साथ ही पूरे समय वह एब वर्कआउट्स पर ही सबसे ज़्यादा ध्यान देती हैं। तभी तो इतने शानदार एब्ज़ हैं उनके। आपको भी ऐसे एब्ज़ पाना है तो कैटरीना की तरह कीजिये वर्कआउट।

स्क्वॉट शामिल होता है कैटरीना के रूटीन में

कोर को मज़बूत बनाने के लिए कैटरीना स्क्वॉट एक्सरसाइज़ करती हैं। स्क्वॉट बॉडी के लोअर पार्ट के लिए एक बढ़िया वर्कआउट है। इसके अलावा स्क्वॉट आपके बट एरिया को भी टोंड करता है। शरीर के फ्लेक्सिबिलिटी बढ़ाने के लिए भी कैटरीना स्क्वॉट करना पसंद करती हैं।

पिलाटेज़ से मिलते हैं बेहतर रिज़ल्ट्स

वैसे आपको बता दें कि पिलाटेज़ के अनेक प्रकार होते हैं और सभी फिटनेस के लिए बढ़िया होते हैं। पिलाटेज़ आपके एब्ज़, बट अपर बॉडी पार्ट के लिए बहुत अच्छी एक्सरसाइज़ है। कैटरीना भी एक्सरसाइज में पिलाटेज़ की प्रैक्टिस करती हैं। सेलिब्रिटीज़ के बीच ये एक्सरसाइज़ आजकल बहुत फेमस हो रही है। इसके अलावा पुश अप्स भी कैटरीना के वर्कआउट में शामिल है।

वर्कआउट रूटीन को निरंतर बनाये रखें

जैसे कैटरीना अपने वर्कआउट रूटीन को बनाये रखती हैं, आपको भी ऐसा करना होगा। वर्कआउट रूटीन के निरंतर रहने से फिटनेस भी बरकरार रहती है।

आप भी अगर कैटरीना की तरह बनना चाहते हैं तो उनकी तरह मेहनत भी करना पड़ेगी। सेलेब्रिटी फिटनेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेलेब्रिटी फिटनेस से जुड़ी जानकारी के लिए आप हमारे डाइट एंड फिटनेस सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए आप वामा टुडे के फिटनेस सेक्शन को भी विज़िट करना न भूलें।