नए साल में बदल रही हैं श्रद्धा कपूर अपना डाइट प्लान

by | Jan 10, 2020 | Celebrity Fitness, Diet & Fitness | 0 comments

देखा जाये तो सेलेब्रिटी फिटनेस आम लोगों के लिए हमेशा से कौतुहल का विषय रहा है। हर कोई चाहता है कि वो सेलेब्रिटी की तरह फिट नज़र आये। उनकी तरह आकर्षक दिखे। लेकिन ये सब इतना आसान कहां होता है। आपको पता है खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं सेलिब्रिटीज़? हां अगर आपमें सच में वो जुनून है तो आप भी खुद को उसी तरह से फिट रख सकते हैं। अब आप श्रद्धा कपूर को ही ले लीजिये। क्या आप जानते हैं कि नए साल में श्रद्धा कपूर ने डाइट प्लान में कुछ बदलाव किये हैं? इससे वो अब और भी ज़्यादा फिट और खूबसूरत नज़र आयेंगी। इस डाइट प्लान में मॉर्निंग ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक बदलाव किये गये हैं। साथ ही हेल्दी लंच में वही चीज़ें शामिल हैं जो हमारे शरीर को सभी तरह का पोषण दे। वैसे आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर रात में वेजिटेरियन डिश लेना पसंद करती हैं। तो चलिए आप भी जान लीजिये कि नए साल में श्रद्धा कपूर का डाइट प्लान क्या होने वाला है।

सही डाइट प्लान है श्रद्धा कपूर की फिटनेस का राज़

न जाने कितने लोग श्रद्धा कपूर को परफेक्ट फिटनेस के लिए फॉलो करते हैं। वैसे अपनी एक्टिंग और डांस के बल पर श्रद्धा कितने ही लोगों को अपना दीवाना बना चुकी हैं। लेकिन जनाब ऐसे ही कुछ भी हासिल नहीं होता है। थोड़ी…. नहीं थोड़ी नहीं बहुत सारी मेहनत करना पड़ती है। इसमें डाइट प्लान भी आपका मददगार होता है। संतुलित डाइट प्लान की मदद से आप परफेक्ट फिगर पा सकते हैं जैसे श्रद्धा कपूर ने पाया है।

नए साल में श्रद्धा कपूर ने बदला है अपना डाइट प्लान

हर व्यक्ति नये साल में नए संकल्प तो लेते ही हैं। इसी तरह से सेलिब्रिटीज़ भी अपनी फिटनेस के लिए कुछ संकल्प लेते हैं। तो श्रद्धा कपूर ने भी अपने डाइट प्लान में कुछ चेंज किये हैं। वो बदलाव क्या हैं चलिए आपको बताते हैं।

बदलाव करते रहें अपने डाइट प्लान में

एक बात को और भी याद रखें कि आप अपने डाइट प्लान में निरंतर बदलाव करते रहें। इससे आपके शरीर को एक जैसे पोषण की आदत नहीं होगी। ऐसा करना फिटनेस के लिए बहुत ज़रूरी होता है। आपके डाइट प्लान में होने वाले बदलाव आपकी फिटनेस की सही स्थिति के बारे में आपको बतायेंगे।

वेजिटेरियन फ़ूड पसंद करती हैं श्रद्धा कपूर

आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर वेजिटेरियन डिश अपनी डाइट में लेना पसंद करती हैं। इससे उन्हें लाइट लेकिन फिटनेस देने वाला सारा पोषण मिल जाता है। जो लोग नियमित रूप से काम करते हैं, उनके लिए प्रोटीन बहुत ज़रूरी होता है। इसलिए श्रद्धा अपनी डाइट में वेजिटेरियन फ़ूड लेना पसंद करती हैं।

ब्रेकफास्ट को कभी स्किप नहीं करती हैं श्रद्धा कपूर

अब अगर ब्रेकफास्ट की बात की जाये तो नए साल में श्रद्धा ने एक और डाइट प्लान बनाया है। जी हां अब से श्रद्धा अपना ब्रेकफास्ट और भी ज़्यादा हेल्दी और जल्दी लिया करेंगी। सुबह उठते ही फ्रेश होने के बाद वो सबसे पहले अपना ब्रेकफास्ट लेती हैं। ब्रेकफास्ट में वो ऐसा नाश्ता लेना पसंद करती हैं, जिससे उन्हें दिन-भर एनर्जी मिलती रहे। जैसे उपमा, एग व्हाइट जो शरीर को नुकसान भी नहीं पहुंचाते और एनर्जी भी देते हैं।

हेल्दी लंच को ज़रूरी मानती हैं श्रद्धा

लंच तो हम सभी लेते ही हैं, लेकिन फिटनेस के लिए ज़रूरी है हेल्दी लंच की। हेल्दी लंच में श्रद्धा सब्जी, चपाती और दाल लेती हैं। देखा जाये तो यह एक कम्पलीट मील है। क्योंकि हेल्दी लंच से शरीर को सभी तरह के पोषक तत्वों की पूर्ती होती है। बजाये बाहर का खाना खाने के घर का शुद्ध और सात्विक खाना खाना बेहतर है।

हल्का डिनर लेती हैं श्रद्धा

श्रद्धा के लिए फिटनेस का एक और फॉर्म्युला है हल्का और जल्दी डिनर लेना। जी हां श्रद्धा का मानना है कि रात का खाना सोने से 2 घंटे पहले लेना ज़रूरी है। साथ ही डिनर जितना हल्का होगा सेहत के लिए उतना ही अच्छा होगा। आपको भी श्रद्धा कपूर की तरह फिट और खूबसूरत दिखना है तो अपने डाइट प्लान में बदलाव कर लें। क्योंकि सही सेहत पाने के लिए कुछ नियम भी बनाने ही पड़ते हैं।

श्रद्धा कपूर की फिटनेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेलेब्रिटी फिटनेस से जुड़ी और जानकारी के लिए हमारे डाइट एंड फिटनेस सेक्शन को ज़रूर देखें। इसके अलावा आप फिटनेस के बारे में कोई और जानकारी चाहते हैं तो वामा टुडे के हेल्थ सेक्शन को भी ज़रूर विज़िट करें।