वर्कआउट: बैंड इट लाइक बॉलीवुड

by | Dec 5, 2019 | Celebrity Fitness, Diet & Fitness | 0 comments

सेलेब्रिटी फिटनेस का जितना दीवानापन आम जनता को होता है उतना तो खुद सेलेब्स को नहीं होता। आपके पसंदीदा सेलेब्रिटी क्या वर्कआउट करते हैंॽ अपने आप को कैसे फिट रखते हैंॽ ये सब जानने की उत्सुकता तो आपको होती है। लेकिन जब आप इसे करने जाते हैं तो मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं। लेकिन कभी इन सेलिब्रिटीज़ को देखिये, कैसे मज़ेदार तरीके से करते हैं ये एक्सरसाइज़। लगता ही नहीं कि इन्हें कोई प्रेशर हो। और फिर इनकी फिटनेस भी तो सब बयां करती ही है। जिम बॉल एक्सरसाइज़ेज़ से लेकर ज़ुम्बा और पिलाटेज़ तक सेलेब्स की फिटनेस में शामिल होता है। आपने देखा होगा कि योगा के माध्यम से भी खूबसूरत बॉलीवुड हसीनाएं अपने आपको फिट रखती हैं। आजकल एरियल योगा का भी बहुत ज़्यादा चलन बढ़ गया है। तो अगर आप भी इन सेलिब्रिटीज़ की तरह फिटनेस पाना चाहती हैं तो एक्सरसाइज़ बोरिंग नहीं बल्कि मज़ेदार हो। वैसे ये महसूस करने की बात भी है। जब आपको ये पता चलता है कि आप जो कर रहे हैं उसके क्या रिजल्ट्स होंगे।

सेलिब्रिटीज़ के लिए वर्कआउट है सबसे ज़रूरी

अगर कोई किसी फिल्म स्टार से पूछे कि उनकी दिनचर्या में सबसे महत्वपूर्ण क्या हैॽ तो जवाब होगा वर्कआउट करना। बिना वर्कआउट के अपने आप को फिट रख पाना बहुत ज़्यादा मुश्किल है। इसलिए तो अच्छी सेहत के लिए स्टार्स वर्कआउट को कभी मिस नहीं करते हैं।

हर बार बदली जाती है वर्कआउट स्टाइल

ऐसा नहीं है कि सेलेब्रिटी एक ही तरह के वर्कआउट को करते हैं। वे समय के साथ अपने वर्कआउट में बदलाव भी करते हैं। जैसे कभी जिम बॉल एक्सरसाइज़ेज़ या कभी पिलाटेज़, ऐसे बदलते रहते हैं। तो आप भी इस तरह से उन्हें फॉलो कर सकते हैं।

जिम बॉल एक्सरसाइज़ेज़ कीजिये जैकलीन की तरह

अगर जैकलीन को बॉलीवुड के सबसे फिट सेलेब्स में गिना जाये तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। आजकल वो जिम बॉल एक्सरसाइज़ेज़ को बहुत फॉलो कर रही हैं। इससे शरीर की फ्लेक्सिबिलिटी बनाने में बहुत मदद मिलती है। तो आप भी उनकी तरह जिम बॉल एक्सरसाइज़ेज़ को अपना सकती हैं। वैसे आपको बता दें कि जिम बॉल एक्सरसाइज़ेज़ को आप अपने ट्रेनर की देख-रेख में ही करें।

ज़ुम्बा का टशन भी नहीं है कुछ कम

एक्सरसाइज को मज़ेदार बनाने के लिए ज़ुम्बा से बेहतर कुछ नहीं। इसके लिए आप श्रद्धा कपूर को भी फॉलो कर सकते हैं। ज़ुम्बा एक डांस की तरह ही होता है। जिसमें म्यूज़िक पर अनेक फिटनेस मूव्ज़ होते हैं। ज़ुम्बा का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसमें आपको बोरियत नहीं होती है और फिटनेस भी बनी रहती है।

पिलाटेज़ से पाइए मज़बूत मसल्स

बॉलीवुड में आजकल पिलाटेज़ का भी काफी चलन बढ़ा है। पिलाटेज़ को करने में दीपिका, शिल्पा, मलाइका अरोरा और कटरीना कैफ काफी दिलचस्पी लेती हैं। आपको भी अपनी फिटनेस को बनाये रखना है तो पिलाटेज़ को आप भी अपना सकते हैं। यही नहीं बॉलीवुड के मेल स्टार्स भी इस एक्सरसाइज़ को बहुत पसंद करते हैं।

योगा सभी को रखता है शांत और फिट

जी हां, योगा फिटनेस का एक हॉट ट्रेंड है। इसे बॉलीवुड में किसी ने ख़ास पहचान दिलवाई है तो वो शिल्पा शेट्टी हैं। योगा की मदद से वो आज भी उतनी ही दिलकश नज़र आती हैं। योगा वैसे भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। इसे करके आप लंबे समय तक आपकी फिटनेस को बरकरार रख सकते हैं।

एरियल योगा ट्राय करें अलिया भट्ट की तरह

वैसे तो एरियल योगा को अनेक बॉलीवुड स्टार्स करते हैं। इसमें मेल और फेमल सभी स्टार्स शामिल हैं। एरियल योगा को हवा के बीच में रस्सी या फीते के सहारे किया जाता है। लेकिन आप यदि एरियल योगा करना चाहते हैं तो इसकी अच्छे से ट्रेनिंग ले लें।

इस तरह इन वर्कआउट के द्वारा आप भी सेलेब्स की तरह अपनी फिटनेस को बनाये रख सकते हैं।

सेलेब्रिटी वर्कआउट पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेलेब्रिटी फिटनेस से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे डाइट एंड फिटनेस सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए वामा टुडे के फिटनेस सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।