मॉर्निंग सेक्स के ये फ़ायदे, जो आप ज़रूर जानना चाहेंगे

by | Dec 3, 2019 | Love & Relationship | 0 comments

लव एंड रिलेशनशिप में आपको नीरस परिस्थिति से हटकर संबंधों को मज़बूत बनाने के लिए कदम बढ़ाना चाहिए। ऐसे ही यौन सुख का आनंद लेने के लिए भी आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव करने चाहिए। इससे आपकी सेक्स लाइफ स्पाइसी और एनर्जी से भरपूर होगी। क्या आप मॉर्निंग सेक्स के फायदों के बारे में जानते हैंॽ जी हां ये इम्यून बूस्टर होता है। साथ ही मॉर्निंग सेक्स आपके स्किन ग्लो को भी बढ़ाता है। लेकिन लोगों का ये मानना होता है कि सुबह भी कोई सेक्स करने का समय होता है। इसलिए अधिकांश कपल रात में ही रति क्रिया का आनंद लेते हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है, लेकिन सुबह के समय सेक्स करने से आपको एक नहीं बल्कि अनेक लाभ होते हैं। अगर आप किसी तरह का मॉर्निंग वर्कआउट नहीं करते हैं तो सेक्स से बेहतर कसरत क्या हो सकती है। इस दौरान रिलीज़ होने वाले सेक्स हॉर्मोन्स आपको टेंशन फ्री रखते हैं। आपके अंदर खुशियों में इज़ाफा कर आपकी कार्यक्षमता को बढ़ाते हैं। यही नहीं सुबह सेक्स करने से पुरुषों में स्पर्म काउंट भी इनक्रीज़ होता है। हम ऐसा क्यों कह रहे हैं, इस लेख को पढ़िए आपको सब समझ में आ जायेगा।

रात को नहीं मिलती वो संतुष्टि जो मॉर्निंग सेक्स देता है

लोग शायद इस बात पर विश्वास न करें, लेकिन आज के समय में यही सही है। नौकरी की दौड़-धूप में थका इंसान रात में सेक्स का वो आनंद नहीं ले सकता जो मॉर्निंग सेक्स में ले सकता है। क्योंकि उस समय सेक्स एक औपचारिकता बनकर रह जाता है। लेकिन मॉर्निंग सेक्स में व्यक्ति के अंदर काफी एनर्जी रहती है। इससे उसे पूरी तरह संतुष्टि और ख़ुशी मिलती है। लेकिन क्योंकि लोगों को इस बारे में पता नहीं होता, इसलिए वह मॉर्निंग सेक्स पर ध्यान नहीं देते।

दिन-भर फ्रेशनेस रखता है मॉर्निंग सेक्स

जैसा हमने आपको बताया कि मॉर्निंग सेक्स से आपकी एनर्जी बढ़ती है। इसका असर आपकी मनोदशा पर भी होता है। आप पूरे दिन अच्छा फील करते हैं। ज़ाहिर-सी बात है कि ऐसे में आपकी कार्यक्षमता में भी बदलाव होगा। इससे मिलने वाला लाभ सिर्फ आप तक सीमित नहीं रहेगा। आपके पार्टनर तक भी एक सकारात्मक पहलू के रूप में इसका असर नज़र आएगा। काम के तनाव को कम करने के लिए मॉर्निंग सेक्स को ज़रूर आज़माना चाहिए।

इम्यून बूस्टर होता है मॉर्निंग सेक्स

क्या आप जानते हैं कि मॉर्निंग सेक्स इम्यून बूस्टर होता हैॽ जी हां मॉर्निंग सेक्स करने से आपकी प्रतिरोधक क्षमता मज़बूत होती है। मॉर्निंग सेक्स के समय इम्यूनोग्लोबियान नामक एंटीबॉडी का निर्माण होता है। ये तत्व इम्यून बूस्टर होता है। ये इम्यून बूस्टर आपके शरीर में बीमारियों का खतरा 30% तक कम कर देते हैं।

सेक्स होर्मोंस देते हैं तनाव से राहत

आपको बता दें मॉर्निंग सेक्स से एस्ट्रोजन, टेस्टोस्टेरॉन जैसे सेक्स होर्मोंस रिलीज़ होते हैं। ये सेक्स होर्मोंस आपको तनाव से राहत देते हैं। आपके अंदर ख़ुशी का एहसास जगाये रखते हैं। इन सेक्स होर्मोंस से चरम सुख पाने में भी आसानी होती है। इसलिए मॉर्निंग सेक्स को बहुत महत्वपूर्ण बताया गया है।

स्किन ग्लो के लिए भी अच्छा उपाय है मॉर्निंग सेक्स

अब इस बारे में शायद आपको संशय हो जाये। स्किन ग्लो वो भी सेक्स से। तो थोड़ा ठहरिये वो भी बताते हैं। सेक्स होर्मोंस के रिलीज़ होने से पुरुषों में लिंग का कड़ापन बढ़ता है। इससे ऑक्सीजन का संचार आपके पूरे शरीर में अच्छे से होता है। यही स्थिति महिला के साथ होती है, सम्पूर्ण उत्तेजना के समय ऑक्सीजन का संचार पूरे शरीर में होता है। इसका लाभ आपकी त्वचा और बालों को भी मिलता है। इस तरह पुरुष और महिला दोनों में स्किन ग्लो बढ़ता है। तो आप भी स्किन ग्लो को बढ़ाना चाहते हैं तो मॉर्निंग सेक्स को ज़रूर आज़माइए।

एक परफेक्ट मॉर्निंग वर्कआउट है मॉर्निंग सेक्स

अगर आप कोई मॉर्निंग वर्कआउट नहीं करते हैं तो फिर मॉर्निंग सेक्स आपके लिए परफेक्ट रहेगा। इस दौरान इतनी एनर्जी इनक्रीज़ होती है कि लगता है आपने कार्डियो वर्कआउट किया है। मॉर्निंग वर्कआउट के रूप में सेक्स को वैसे भी अच्छा ऑप्शन माना जा सकता है। आपको बता दें कि ये मॉर्निंग वर्कआउट व्यक्ति में हार्ट अटैक के ख़तरे को भी कम करता है। क्योंकि मॉर्निंग सेक्स के दौरान अत्यधिक ऑक्सीजन व्यक्ति के शरीर में जाती है। तो इससे वही लाभ मिलते हैं जो मॉर्निंग वर्कआउट से मिलते हैं।

स्पर्म काउंट को भी बढ़ाता है मॉर्निंग सेक्स

जी हां मॉर्निंग सेक्स से पुरुषों में स्पर्म काउंट भी बढ़ता है। स्पर्म काउंट बढ़ने से पौरुष शक्ति में इज़ाफा होता है। जिन पुरुषों में स्पर्म काउंट को लेकर समस्या होती है उन्हें मॉर्निंग सेक्स ज़रूर करना चाहिए।

तो आप भी अब मॉर्निंग सेक्स के फायदों को जान चुके हैं। फिर क्या आप इसे आज़माना नहीं चाहेंगेॽ

मॉर्निंग सेक्स पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए हमारे लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को ज़रूर देखें। सेक्स के संबंध में आप और जानकारी चाहते हैं तो वामा टुडे के लव एंड लाइफ सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।