ये 5 मेल एरोजेनस ज़ोन्स, जिनके बारे में आप नहीं जानते

by | Feb 6, 2020 | Love & Relationship | 0 comments

लव एंड रिलेशनशिप आपके जीवन का एक अनिवार्य अध्याय है। इसलिए इससे जुड़ी सभी चीज़ें आपके लिए महत्वपूर्ण होनी चाहिए। ये ज़रूरी नहीं कि आपका रिलेशनशिप कितना लंबा चला, ज़रूरी है कि ये कितना स्वस्थ है। प्रेम की गहनता जितनी ज़रूरी महिला के लिए है उतनी ही ज़रूरी पुरुष के लिए भी है। मतलब संतुष्टि के पैमाने पर ये संबंध दोनों के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। हमने अपनी पिछली कुछ पोस्ट में आपको फीमेल एरोजेनस ज़ोन्स के बारे में बताया था। अब हम आपको बताने वाले हैं मेल एरोजेनस ज़ोन्स के बारे में। ये जानना इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि इससे यौन संबंधों को एक नए रूप में ढाला जा सकता हैं। जहां केवल आनंद और समर्पण ही एक पर्याय बनकर सामने आये। तो हम आपको बता रहे थे मेल वासनाउत्तेजित अंगों के बारे में। इसमें वैसे कोई एक अंग नहीं है, जिसके बारे में आपका जानना ज़रूरी हो। बेली बटन से लेकर पेनिस तक इन प्लेज़र पार्ट्स में शामिल होता है। इसके अलावा निप्पल्स और लिप्स को भी पुरुष को उत्तेजित करने में प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा स्क्रोटम मतलब पुरुष के अंडकोष भी इन अंगों की श्रेणी में आते हैं।

क्या होते हैं एरोजेनस ज़ोन्स?

इस बारे में आपको जानकारी होना बहुत ज़रूरी है। हम आपको बता दें कि एरोजेनस ज़ोन्स वे अंग हैं जिनसे पुरुष सेक्स के लिए प्रवृत्त होते हैं। एरोजेनस ज़ोन्स को छू लेने भर से कोई भी पुरुष सहवास के लिए कदम बढ़ाने लगता है। ये एरोजेनस ज़ोन्स एक तरह से पुरुष को चार्ज करते हैं। इसके बाद वह पूरे जोश के साथ इन संबंधों में डूबने लगते हैं?

लोगों को पता नहीं होता एरोजेनस ज़ोन्स के बारे में

जी हां एरोजेनस ज़ोन्स के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी होती है। इससे वो सेक्स की पूर्ण संतुष्टि से वंचित हो जाते हैं। एक बात और है कि महिलाएं चूंकि थोड़ी शर्मीली होती हैं। इसलिए वो इस बारे में खुलकर चर्चा भी नहीं करती हैं। यदि वो इस बारे में जानकारी लें तो उन्हें पुरुष को संतुष्ट करने में मदद मिलेगी।

बेली बटन भी है एक ट्रिगर पॉइंट

आपको बात दें कि बेली बटन भी एरोजेनस ज़ोन्स में से एक है। बेली बटन पर की गई कोई भी हल्की शरारत पुरुष को उत्तेजित करने के लिए पर्याप्त है। इसलिए बेली बटन को इग्नोर बिलकुल भी न करें।

निपल्स भी एक महत्वपूर्ण पॉइंट है

पुरुष स्तन भी सेक्स में उतने ही महत्वपूर्ण होते हैं, जितने फीमेल ब्रैस्ट। कहने का अर्थ ये है कि मेल निपल्स भी एरोजेनस ज़ोन्स की श्रेणी में आते हैं। जैसे फीमेल निपल्स सेक्स में एक सक्रिय भूमिका निभाते हैं वैसे ही मेल निपल्स भी इम्पोर्टेन्ट होते हैं। एक छुअन भी इनके लिए बड़ा काम कर सकती है।

लिप्स तो वैसे भी उत्तेजित करते हैं पुरुषों को

महिलाओं की तरह लिप्स भी पुरुषों को संबंधों के लिए उत्तेजित करते हैं। लिप्स तो वैसे भी प्रेम संबंधों में एक निर्णायक भूमिका अदा करते हैं। प्रेम से लिप्स पर किया एक अदद चुंबन आगे की सारी कहानी अपने आप बयां करने लगता है।

पेनिस पुरुषों में सबसे बड़ा उत्तेजना केंद्र होता है

इसके बारे में तो आपको ज़्यादा बताने की आवश्यकता नहीं होती है। क्योंकि पेनिस सहवास में एक ऊर्जावान अंग माना जाता है। पेनिस सभी एरोजेनस ज़ोन्स में सबसे अधिक आवश्यक और सक्रिय अंग होता है। लेकिन एक आश्चर्य की बात है कि महिलाएं पेनिस के अलावा अन्य किसी एरोजेनस ज़ोन्स को नहीं जानती।

स्क्रोटम को भी इग्नोर न करें

अंडकोष मतलब स्क्रोटम से भी पुरुष को उत्तेजित किया जा सकता है। लेकिन क्योंकि महिलाएं स्क्रोटम के महत्व को नहीं जानती इसलिए ये एक उपेक्षित भाग रहता है। स्क्रोटम पर एक छोटी-सी छुअन भी पुरुष को बेकाबू करने के लिए काफी होती है। तो महिलाओं के अलावा पुरुषों के एरोजेनस ज़ोन्स भी आपके सेक्स के आनंद को बढ़ाने के लिए पर्याप्त होते हैं।

मेल एरोजेनस ज़ोन्स पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए हमारे लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए वामा टुडे के लव एंड लाइफ सेक्शन को भी ज़रूर विज़िट करें।